भाजपा ने संकेत दिया कि उन्होंने आगामी राज्य विधानसभा चुनावों (Manipur Assembly Elections) के लिए मणिपुर में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार पर फैसला कर लिया है। राज्य में एक चुनावी रैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने अपने सार्वजनिक संबोधन में संकेत दिया कि अगर भाजपा जीतती है और राज्य में नई सरकार बनाती है तो पार्टी के विधायकों का नेतृत्व मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) करेंगे। 

यह पहली बार है जब पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें इस साल के विधानसभा चुनाव के दौरान सिंह को नेता के रूप में पेश किया है। पार्टी ने शुरू में आधिकारिक तौर पर उन्हें सीएम उम्मीदवार नहीं नामित किया था और भाजपा के सत्ता में आने पर नेतृत्व परिवर्तन की प्रबल अटकलें थीं। नड्डा ने कहा कि एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) अन्य सभी विधायकों के साथ मणिपुर को विकास की ओर ले जाएंगे। इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के मणिपुर प्रभारी संबित पात्रा (Sambit Patra) ने संकेत दिया था सिंह पूर्वोत्तर राज्य में पार्टी का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने कहा था कि हमें यह स्वीकार करते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि भाजपा बीरेन सिंह के कुशल नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है, क्योंकि उनकी सरकार ने सुशासन और विकास प्रदान किया है। पात्रा ने तब सिंह की ओर इशारा करते हुए कहा था कि हमारे मन में कोई संदेह नहीं है कि हम दो-तिहाई बहुमत से जीतेंगे और आपके नेतृत्व में सरकार बनाएंगे।

वहीं नड्डा (JP Nadda) ने कहा था कि पांच साल पहले मणिपुर की स्थिति नाकाबंदी और बंद से खराब थी, लेकिन मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) के तहत हमने राज्य से नाकाबंदी को खत्म कर किया। बीरेन सिंह सरकार के तहत मणिपुर में कृषि बजट पांच साल में दो गुना बढ़ाया गया है। हम आपके आशीर्वाद से अगले पांच वर्षों में मणिपुर को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। नड्डा ने गुरुवार को मणिपुर के लिए पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी किया, जिसमें स्वदेशी लोगों के अधिकारों के संरक्षण, दो अतिरिक्त एलपीजी सिलेंडर और कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर का वादा किया गया था।