असम राइफल्स ने बी गैमनोम हत्याकांड के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि 12 अक्टूबर, 2021 को कुख्यात बी गैमनोम हत्याकांड में कथित रूप से शामिल एक वांछित गैर-एसओओ कुकी आतंकवादी को एक बड़ी सफलता मिली है। असम राइफल्स ने कहा कि पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में मुख्यालय 22 सेक्टर की ज्वालामुखी बटालियन ने मुख्यालय महानिरीक्षक असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में non-SoO कुकी आतंकवादी संगठन, KNF-N के एक सक्रिय कैडर को पकड़ा।

गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान दमदेई निवासी खैखोलम किपगेन के पुत्र सतकिथांग किपगेन उर्फ ​​थांगबोई उर्फ ​​रंजीत (37) के रूप में हुई है। असम राइफल्स के अनुसार, ज्वालामुखी बटालियन के सीओबी मोटबुंग ने गमनोम सपरमीना पुलिस के साथ संयुक्त अभियान को खोलेप गांव में एक non-SoO KNF-N कैडर की मौजूदगी के संबंध में सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर चलाया था।

यह भी पढ़ें- विल स्मिथ ने Oscars अवॉर्ड लेते ही होस्ट को जड़ दिया जोरदार मुक्का, देखिए वीडियो



विभिन्न स्रोतों और विस्तृत योजना के साथ इनपुट की पुष्टि के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था और व्यक्ति को कल दोपहर लगभग 2:00 बजे कांगपोकपी जिले के खोलेप गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 2 में एक यांत्रिक कार्यशाला से पकड़ा गया था। इसमें कहा गया है कि पकड़ा गया कैडर क्षेत्र का एरिया कमांडर है और बी गामनोम गांव में गोलीबारी की कुख्यात घटना में शामिल था, जिसके परिणामस्वरूप पिछले 12 अक्टूबर को तीन निर्दोष नागरिकों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- रूस को ब्रिटेन ने दिया बंपर ऑफर, पुतिन के उड़े होश, अब होगी बल्ले बल्ले

पकड़े गए व्यक्ति के पास से कुछ नकदी और एक साइड बैग के साथ दो मोबाइल फोन बरामद किए गए, जिसे बाद में उसी शाम करीब साढ़े आठ बजे बरामद सामानों के साथ गामनोम सपरमीना पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कुख्यात बी गैमनोम फायरिंग में निर्दोष नागरिकों की हत्या की कड़ी निंदा की थी और घटना को कृत्य बताते हुए फायरिंग में शामिल आतंकवादियों के बारे में जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी।

B Gamnom Killing की घटना के कुछ दिनों बाद, इंफाल पश्चिम एसपी ने इंफाल पश्चिम जिला पुलिस कमांडो की एक संयुक्त टीम का दावा किया था और 15 असम राइफल्स के एक कॉलम ने कथित रूप से अंधाधुंध गोलीबारी में शामिल प्रतिबंधित कुकी नेशनल फ्रंट (एन) के तीन कैडरों को गिरफ्तार किया था। कांगपोकपी जिले में अलग-अलग उग्रवाद विरोधी अभियान चलाए गए।

पुलिस ने एक 9 मिमी पिस्तौल और पांच 9 मिमी गोला-बारूद से भरी एक पत्रिका, एक .32 पिस्तौल और तीन .32-कैलिबर गोला-बारूद से भरी एक पत्रिका और एक मोबाइल फोन बरामद करने का भी दावा किया।पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान हेंटिनसेह सिंगसिट, सिगौलुन सिंगसिट और हेनमिनलुन मिसाओ के रूप में की है।