असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई में 17.20 करोड़ रुपए की ब्राउन शुगर जब्त की गई है। नशीले पदार्थों की तस्करी पर असम राइफल्स की तरफ से ये जानकारी दी गई है। जानकारी के मुताबिक, असम राइफल्स के जवानों को एक खुफिया इनपुट के आधार पर पता चला कि म्यांमार से मणिपुर के टेंग्नौपाल जिले में नशीले पदार्थों की बड़ी खेप भेजी जा रही है। 

यह भी पढ़े : शनि अमावस्या के दिन शनि की साढ़ेसाती और ढैया वाले करें ये उपाय, जानिए कब है शनि अमावस्या

इसी इनपुट के आधार पर मंगलवार को असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस ने सीमा के पास एक संयुक्त अभियान में म्यांमार की तरफ से भारत आ रहे 2 व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियां देखी। जवानों के चुनौती देने पर दोनों व्यक्तियों ने अपने पास रखे बोरे फेंक दिए और म्यांमार की तरह भाग गए। बोरियों की जब तलाशी ली गई, तो उसमें से 8.6 किलो ब्राउन शुगर बरामद हुई। जब्त की गई ब्राउन शुगर की कीमत 17.20 करोड़ बताई जा रही है।

इस पूरे अभियान को असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस ने टेंग्नौपाल जिले के सीमावर्ती शहर मोरेह में अंजाम दिया। बरामद किए गए ब्राउन शुगर को आगे की जांच के लिए मोरेह पुलिस को सौंप दिया गया है। इसके पीछे सीमा पार से तस्करों का कौन सा नेटवर्क काम कर रहा है, उसकी भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े : Horoscope Today 25 August: इन राशि वालों के लिए बन रहे हैं नौकरी में प्रमोशन के अवसर, जानिए सम्पूर्ण


गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में जो ड्रग्स सप्लाई की जाती है, उसमें से ज्यादातर म्यांमार के रास्ते मणिपुर से ही आती है। ऐसे में पूर्वोत्तर राज्यों में सक्रिय असम राइफल्स के जवान ड्रग तस्करी को रोकने के लिए हमेशा मुस्तैद रहते हैं।