मणिपुर में भाजपा ने बहुमत से जीत हासिल कर फिर से भाजपा सरकार बना ली है। भाजपा सरकार ने मणिपुर में फिर से एन बीरेन सिंह को ही मुख्यमंत्री नियुक्त किया है। बीरेन सिंह दोबार मुख्यमंत्री बनने बहुत खुश है। उनका सीएम कार्यालय में पहला दिन कुछ ऐसा रहा जैसे आप वीडियो में देख सकते हैं।


बीरेन सिंह ने कहा कि कार्यालय में मेरा पहला दिन सर्वशक्तिमान से प्रार्थना के साथ शुरू होता है। मैंने वरिष्ठ सरकार के साथ विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति का आकलन करना शुरू कर दिया है। अधिकारी। मेरे कैबिनेट सहयोगियों और माननीय विधायकों के साथ भी बैठकें होने वाली हैं।
कार्यालय में कुछ समय पहले निंगथौजम लांथोइबी चानू की हत्या के खिलाफ जेएसी से मुलाकात की। इस भीषण घटना से मुझे गहरा दुख हुआ है। शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की और आश्वासन दिया कि न्याय मिलेगा। मैं इस समय जांच की बारीकी से निगरानी कर रहा हूं।
दूसरी ओर मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने श्री कोंसम इबोम्चा सिंह को 'कला' के लिए पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता माता-पिता के घर जन्मे, श्री कोन्सम इबोम्चा सिंह एक पारंपरिक लाईफदिबी गुड़िया निर्माता हैं, जिन्होंने एक सदी पुरानी गुड़िया बनाने की तकनीक को संरक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।