कोरोना वायरस के अपनी चरम सीमा पर हैं। इससे देश में अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा लोग मौत के मुंह में जा चुके हैं। इसी तरह से मणिपुर में पिछले 24 घंटों में तीन लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ 190 नए COVID19 सकारात्मक मामले सामने आए हैं। जिससे राज्य की कुल संख्या 12,679 हो गई है।  कोरोना के कारण मरने वाले थाउबल, इम्फाल पश्चिम और कांगपोकपी जिलो से हैं। सरकार इसकी सुरक्षा कर रही हैं लेकिन असफलता ही हाथ लग रही है।

आरआईएमएस, जेएनआईएमएस और शिजा अस्पताल के डॉ. खोमारोम ससैकुमार मंगांग ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि कोरोना से होने वाली मौतों की संचयी संख्या 83 है। लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना अपनी जड़े जमा रहा है। बहुत जगहें तो ये सड़के जमा चुका है। जिससे इसको नियंत्रण मे करना मुश्किल हो गया है। इसका एक किस्सा बताते हैं कि 29 जुलाई को COVID19 के कारण राज्य में अपनी पहली मौत की सूचना दी गई थी, जो की पहला COVID19 सकारात्मक मामला 24 मार्च को पता चला था।


जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 24 घंटों में, सामान्य आबादी के 180 व्यक्तियों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के 10 कर्मियों को नए VVID19 के रूप में पुष्टि की गई थी। बता दें कि सामान्य जनसंख्या के सकारात्मक मामले राज्य के 12 जिलों से हैं। सामान्य आबादी के सभी लोगों के बीच सभी आवश्यक चिकित्सा एहतियाती उपाय जैसे कि रोकथाम और संपर्क ट्रेसिंग जगह पर हैं। इसी के साथ राज्य में घरेलू अलगाव सहित 16 कोरोना देखभाल सुविधाओं से कुल 115 लोगों को छुट्टी दे दी गई।