मणिपुर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने राज्य में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए कक्षा 10 और 12 वीं की बोर्ड की परीक्षा स्थगित कर दी हैं। राज्य में 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं पांच मई से शुरू होनी थीं, जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षाएं अगले दिन से शुरू होनी थी। वहीं मणिपुर सरकार ने यह भी आदेश दिया है कि कोचिंग क्लास, स्कूलों में बोर्डिंग और हॉस्टल, और निजी हॉस्टल तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए जाएं। एक अधिकारी ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी है।

बता दें कि आयुक्त (शिक्षा-एस) टी रंजीत सिंह द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और इससे उत्पन्न होने वाले खतरे के मद्देनजर बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। आदेश में कहा गया है कि 11वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्रों के लिए 27 जनवरी से स्कूल परिसरों में शुरू की गई कक्षाओं को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही कहा गया है कि ऑनलाइन कक्षाएं जितना जल्दी होगा शुरू की जाएंगी। आदेश में ये भी कहा गया है कि राज्य में स्थिति सामान्य होते ही बोर्ड परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं पिछले 24 घंटे में   देश में कोरोना के दो लाख 59 हजार 170 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं कुल 1761 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। देश में अब एक्टिव केस की कुल संख्या बढ़कर 20 लाख 31 हजार 977 हो गई है।