UAE के अबू धाबी एयरपोर्ट पर तेल के 3 टैंकरों पर ड्रोन अटैक किया गया है। इस धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि 6 लोग घायल बताए गए हैं। इस घटना में मरने वालों में 2 भारतीय और 1 पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल है।

UAE संयुक्त अरब अमीरात के मुख्य एयरपोर्ट पर इससे पहले आग लगने की घटना हुई थी। हालांकि, अबू धाबी पुलिस ने घटना को छोटी सी बताते हुए कहा था कि यह आग शहर के एयरपोर्ट के एक एक्टेंशन बोर्ड पर लगी जिसका निर्माण चल रहा है।

बताया गया है कि अबू धाबी की सरकारी तेल कंपनी एडीएनओसी के एक स्टोरेज के पास 3 पेट्रोलियम टैंकरों में विस्फोट की एक अलग घटना की भी जानकारी सामने आई है। अबू धाबी पुलिस के मुताबिक  प्रारंभिक जांच में छोटी-छोटी उड़ने वाली चीजों के इन दोनों इलाकों में गिरने की बात सामने आई है। माना गया है कि इनसे विस्फोट और आग की घटना को अंजाम देना हो सकता है।

इसी बीच यमन के हूती विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात में हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। आपको बता दें कि यूएई और यमन के बीच 2015 से संघर्ष जारी है। यमन में अंतरराष्ट्रीय समर्थन प्राप्त सरकार को सत्ता से बेदखल किये जाने के बाद ईरान समर्थित हूतियों विद्रोहियों के खिलाफ हमला छेड़ने वाले सऊदी अरब वाले गठबंधन में यूएई भी अहम सदस्य है। वहीं, हूती के सैन्य प्रवक्ता याहिया सरेई ने कहा है कि उनके गुट ने यूएई में अंदर जाकर हमला किया है।