पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम में चुनौती देने वाले भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी आज अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं। शुभेंदु अधिकारी के नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, धर्मेंद्र प्रधान, बाबुल सुप्रीओ मौजूद होंगे। इसके इलावा मिथुन चक्रवर्ती के भी रहने की संभावना है। शुभेंदु ने चुनौती दी थी कि वो ममता बनर्जी को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराएंगे।

शुभेंदु अधिकारी का आज का कार्यक्रम
नंदीग्राम- हल्दिया में नामांकन दाखिल करने से पहले शुभेंदु अधिकारी सुबह 8 से 8.30 तक नंदीग्राम के सिंह वाहिनी मंदिर में पूजा अर्चना।
नंदीग्राम- इसके बाद 9 से 9.30 बजे तक नंदीग्राम के जानकीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना।
हल्दिया- सुबह 11 से 11.30 बजे के बीच हल्दिया के खुदीराम मोड़ से रोड शो की शुरुआत करेंगे, हल्दिया एसडीओ के दफ्तर तक।
हल्दिया के एसडीओ दफ्तर में नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान उनके साथ बाबुल सुप्रियो, स्मृति ईरानी और धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहेंगे।
नामांकन से पहले ही शुभेंदु ने ना सिर्फ अपनी जीत का दावा कर दिया है। बल्कि ये भी बता दिया है कि आने वाले दिनों में नंदीग्राम का सियासी संग्राम पहले से ज्यादा तल्ख होगा। शुभेंदु ने कहा है, "ममता हारेंगी। भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। पश्चिम बंगाल की सरकार कुछ दिनों की रह गई है। पिछले 10 सालों से ममता बनर्जी सिर्फ तुष्टिकरण और ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही हैं। दीदी, रोहिंग्याओं के समर्थन में रैली कर रही हैं। वो रात में हिन्दू हो जाती हैं और दिन में मस्जिदों में जाती हैं।"
इसके साथ ही फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती आज से नंदीग्राम से चुनाव प्रचार का आगाज कर सकते हैं। मिथुन चक्रवर्ती ने 7 मार्च को ब्रिगेड सभा में बीजेपी में शामिल हुए थे। अब आज वे बंगाल में बीजेपी उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के लिए वह मैदान में उतर सकते है। ऐसा माना जा है कि नंदीग्राम में बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर बंगाल चुनाव प्रचार का शुभारंभ करेंगे।