दुनिया के सबसे कामयाब स्पिन गेंदबाजों में से एक और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न (shane warne) का बाइक राइडिंग करते समय रोड एक्सीडेंट (shane warne road accident) हो गया और बुरी तरह घायल हो गए हैं। इस हादसे के बाद उन्हें किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वहां उनका इलाज किया जा रहा है।


खबर है कि शेन वॉर्न आज सुबह बाइक राइड पर निकले थे, जिसके बाद उनका एक्सीडेंट हुआ है और वो अब घायल हो गए हैं। बाइक से गिरने के बाद वॉर्न करीब 15 मीटर तक घसीटते गए। इस हादसे के वक्त उनका बेटा (shane warne son) भी मौजूद था और वो भी अब घायल होने के बाद अस्पताल में है।


एक्‍सीडेंट के बाद वॉर्न (accident of shane warne) ने कहा कि उन्हें काफी सारी चोटें लगी हैं और उन्हें दर्द भी हो रहा है। वॉर्न का कहना है कि उन्हें इस बात का काफी डर लग रहा है कि उनका कहीं पैर या हिप ना टूट गया हो। इसलिए ही वो निजी अस्पताल में भर्ती भी हो गए हैं। हालांकि वॉर्न और उनका बेटा इस वक्त सुरक्षित हैं और किसी भी बड़े खतरे से बाहर हैं। वॉर्न आगामी एशेज सीरीज में बतौर कमेंटेटर नजर आएंगे।


शेन वॉर्न का क्रिकेट करियर (shane warne cricket carrier) शानदार रहा है। वो दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट झटकने वाले गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में वॉर्न ने 145 मैचों की 273 पारियों में 25.4 की औसत से 708 विकेट गिराए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 37 बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के नाम हैं जिन्होंने कुल 800 विकेट हासिल किए हैं।