26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा कारणों से दिल्ली मेट्रो की सेवा में बदलाव किया गया है जिसके तहत कई स्टेशन बंद रहेंगे। हालांकि ये रोक चुनिंदा स्टेशनों पर रहेगी। इसके अलावा मेट्रो की पार्किंग भी लगभग 30 घंटों के लिए बंद रहेगी। दिल्ली मेट्रो ने इसके लिए अधिसूचना जारी की है।
दिल्ली मेट्रो के अनुसार लाइन 2 हुडा सिटी सेंटर समयपुर बादली पर आंशिक रूप से मेट्रो सेवा रोकी जाएगी। 26 जनवरी को इस रूट पर केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन प्रवेश और निकास के लिए सुबह पौने 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा।

दिल्ली मेट्रो के अनुसार मेट्रो की पार्किंग भी 25 जनवरी की सुबह 6 बजे से लेकर 26 जनवरी की दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगी। दिल्ली मेट्रो की बाकी सभी सेवाएं बिना बाधा के चलती रहेंगी।
हर साल 26 जनवरी यानी भारत के गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर भव्य परेड का आयोजन किया जाता है। इस वजह से आस.पास के मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी जाती है। इस साल कोरोना संक्रमण के बावजूद परेड निकाली जा रही है। 72वें गणतंत्र दिवस पर इस बार 32 झांकियों की छटा देखने को मिलेगी।