प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देकर किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है। इसके तहत देश के 9 करोड़ किसानों के खातों में 18 हजार करोड़ रुपये भेजे जाएंगे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी मौजूद थे और उन्होंने सदैव अटल स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। दिल्ली में सदैव अटल स्मारक पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई मंत्री पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाते हुए भाजपा आज देश में 19 हजार से अधिक स्थानों पर कार्यक्रम करेगी। केंद्रों पर एक करोड़ किसानों को जुटाने के साथ पांच करोड़ किसानों तक प्रधानमंत्री मोदी का संदेश पहुंचाने की तैयारी है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 राज्यों के किसानों से संवाद करेंगे। इसके साथ ही पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के 9 करोड़ किसानों को 18,000 करोड़ रुपये सीधे उनके बैंक खातों में ट्रांसफर करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 12 बजे किसानों को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय महासचिव और राज्य सभा सांसद अरुण सिंह ने बताया कि देश के 19000 से ज्यादा स्थानों पर भाजपा ये कार्यक्रम करेगी। इन कार्यक्रमों में देश के 1 करोड़ से ज्यादा किसान प्रत्यक्ष हिस्सा लेंगे, जबकि 5 करोड़ किसान प्रधानमंत्री मोदी का भाषण सुनकर लाभ उठाएंगे। ये कार्यक्रम सभी विकास खंडों, पंचायतों, सहकारी संस्थानों और मंडियों पर आयोजित होंगे।