भाजपा में शामिल होने के बाद मिथुन चक्रवर्ती अब पार्टी के लिए प्रचार में कूद चुके हैं। पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधान सभा चुनावों के लिए मिथुन चक्रवर्ती बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अपने कैंपेन की शुरुआत करने जा रहे हैं।

मिथुन चक्रवर्ती 12 मार्च से नंदीग्राम में चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे और भाजपा उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी के लिए प्रचार करेंगे। इसी दिन शुवेंदु अधिकारी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। बता दें कि नंदीग्राम विधान सभा सीट से पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी चुनाव लड़ रही हैं।

इससे पहले मिथुन चक्रवर्ती 7 मार्च को ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। मिथुन चक्रवर्ती की यह दूसरी राजनीतिक पारी है, इससे पहले वे तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कोटे से अप्रैल 2014 में राज्य सभा पहुंचे थे। कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेगा रैली के दौरान उन्होंने बीजेपी का दामन थामा।
पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे। पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा।