मुंबई के ताड़देव स्थित एक बहुमंजिला इमारज में शनिवार सुबह आग लग गई. खबर है कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है. वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बताया जा रहा है यह लेवल 4 यानि भीषण आग है. घटना की सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने लिए दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी. इसके अलावा 5 एंबुलेंस भी मौके पर हैं. दमकल कर्मी लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.

खबर है कि ताड़देव इलाके में भाटिया अस्पताल के पास स्थित कमला सोसाइटी नाम की 20 मंजिला इमारत में आग अल सुबह 7:30 बजे लगी. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि गोवालिया टैंक में गांधी अस्पताल के सामने स्थित इमारत ‘कमला’ में सुबह करीब सात बजे आग लगी. उन्होंने कहा, ‘यह 20 मंजिला इमारत है. आग इसकी 18 वीं मंजिल पर लगी. सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची. अग्निशमन अभियान में दमकल की 13 गाड़ियों और पानी के सात टैंकरों को लगाया गया है.’ उन्होंने कहा कि इसे तीसरे स्तर (भीषण) की आग बताया गया है.

तीन महीने पहले ही हुआ था बड़ा हादसा

बीते साल अक्टूबर में मुंबई के करी रोड स्थित एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई थी, जिसमें एक सुरक्षा गार्ड की गिरकर मौत हो गई थी. भाषा में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, महानगर में 61 मंजिला एक आवासीय इमारत की 19वीं मंजिल पर आग लगने के बाद एक फ्लैट से एक सुरक्षा गार्ड नीचे गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें व्यक्ति को गिरने से पहले बालकनी से लटका हुआ देखा जा सकता है.

इस बीच, अग्निशमन दल ने इमारत में फंसे 16 लोगों को बचाया है. अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग 19वीं मंजिल से 20वीं मंजिल तक पहुंच गई थी और करीब पांच घंटे की कोशिश के बाद इसपर काबू पाया जा सका. आग बुझाने के लिए दमकल की 16 गाड़ियों, पानी के नौ टैंकर और दो सीढ़ियों का इस्तेमाल किया गया.