भारतीय जनता पार्टी ने केरल में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है। केरल में भाजपा 115 सीटों चुनाव लड़ रही है। केरल विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 25 सीटें अपनी चार सहयोगी पार्टियों के लिए छोड़ी हैं। बीजेपी ने 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन को भी टिकट दिया है तथा वो पलक्कड से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने 112 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है।

भाजपा नेता अरुण सिंह ने कहा कि कई नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, क्योंकि वहां बहुत भ्रष्टाचार है। उन्होंने बताया कि केरल बीजेपी चीफ के सुरेंदर दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी राज्य में चार पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है।

भाजपा के सुरेश गोपी त्रिशूर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में होंगे, जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस कांजिरापल्ली सीट से किस्मत आज़माएंगे। डा अब्दुल सलाम को बीजेपी ने तिरूर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है और मनीकुत्तम को मानतावाणी सीट से टिकट दिया है। इनके अलावा सी के पद्मनाभन, पी के कृष्णदास और कुंभनम राजशेखरम को भी बीजेपी ने टिकट दिया है।

केरल में 140 विधानसभा की सीटें हैं। राज्य में 6 अप्रैल को सभी सीटों पर वोटिंग होगी। केरल के अलावा तमिलनाडु और पुदपचेरी में भी 6 अप्रैल को ही वोटिंगी होनी है.। चुनावी नतीजे 2 मई को आएंगे।