प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज यानि 13 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन (Kashi Vishwanath Corridor Inauguration) कर रहे हैं। पीएम मोदी (PM Modi) ने 2014 के चुनाव में वाराणसी लोक सभा सीट से नामांकन के बाद बयान कहा था कि 'मां गंगा ने बुलाया है।' मां गंगा और काशी से जुड़ा सबसे बड़ा वादा पीएम मोदी आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करके पूरा करने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी काशी में सबसे पहले काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से गंगा नदी के किनारे उतरेंगे और इसके बाद क्रूज से ललिता घाट पहुंचेंगे। ललिता घाट से कलश में गंगाजल लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में जाएंगे। 11 अर्चकों के साथ पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे। बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।

देशभर के बड़े साधु-संतों, आचार्य और शंकराचार्य को निमंत्रण दिया गया है। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के साथ ही पूरे काशी में बाबा विश्वनाथ का प्रसाद बांटा जाएगा। हर घर तक प्रसाद पहुंचाने की योजना बनाई गई है।

वाराणसी में पीएम मोदी का कार्यक्रम
- 12:00 PM से 12:10 PM तक- दर्शन-पूजन, काल भैरव मंदिर
- 1:00 PM से 1:20 PM तक- दर्शन-पूजन, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर
- 1:25 PM से 2:25 PM तक- श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण कार्यक्रम
- 2:30 PM से 3:50 PM तक- रास्ते में विभिन्न भवनों का निरीक्षण
- 3:50 PM बजे- प्रस्थान, रविदास पार्क से DLW गेस्ट हाउस
- 4:00 PM बजे से 5:30 PM तक- DLW गेस्ट हाउस में समय आरक्षित
- 6:00 PM से 8:45 PM तक- आरक्षित, (गंगा आरती और बैठक)- रविदास पार्क जेट्टी
- 9:10 PM बजे- आगमन, DLW गेस्ट हाउस, वाराणसी