अगर आप भी ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं तो आपके काम की खबर है। भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आज यानी 25 दिसंबर 2021 को कई ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं। वहीं, कुछ ट्रेनों के रूट डायवर्ड भी किए हैं। ऐसे में यदि आप यात्रा करने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो सफर से पहले इस लिस्ट को चेक कर लें।

आज रेलवे ने 351 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया है। वहीं 45 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है। रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के मुताबिक, 21 ट्रेनों के रूट में बदलाव यानी डायवर्ट (Diverted Trains) किया है। इसके अलावा रेलवे ने 4 ट्रेनों को रीशेड्यूल भी किया है।

भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ओर से प्रतिदिन कैंसिल ट्रेनों (Cancelled Trains) की लिस्ट जारी की जाती है। जिसमें विभिन्न कारणों से रद्द की गई ट्रेनों की जानकारी मिलती है। इन ट्रेनों में एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनें और स्पेशल गाड़ियां शामिल हैं।

रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के जरिए पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, NTES मोबाइल ऐप के जरिए भी ट्रेनों के कैंसिल, रूट डायवर्ट और रिशेड्यूलिंग की जानकारी हासिल की जा सकती है।