कोरोना वायरस के नए रूप का कहर दिखने जा रहा है जिससे बचने के लिए UK से भारत आने वाली फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी गई है। भारत सरकार ने फैसला लिया है कि यूके से भारत आने वाली सभी उड़ानें 22 दिसंबर रात 11:59 बजे से 31 दिसंबर रात 11:59 बजे तक अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक एहतियात के तौर पर जो भी यात्री 22 दिसंबर को 23.59 बजे से पहले भारत पहुंच रहे हैं उनको भारत पहुंचने पर RT-PCR Test कराना होगा।


इस समय यूके कोरोना महामारी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है जहां पर कोरोना वायरस का नया रूप कहर बरपा रहा है। ब्रिटेन से ऐसा ही एक मरीज इटली पहुंचा तो वहां भी लोग दहशत नें आ गए। इसी के साथ ही इटली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस महत्वपूर्ण जानकारी की पुष्टि करते हुए लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से सावधान रहने की अपील की है। इटली के हेल्थ डिपार्टमेंट ने बताया कि देश के एक मरीज में कोरोना का वही खतरनाक स्ट्रेन देखने को मिला है जिसने ब्रिटेन वासियों को दहशत में डाल दिया है।
नए स्ट्रेन से पीड़ित रोगी अपनी पत्नी के साथ ब्रिटेन से लौटा था। उनकी फ्लाइट रोम के फिमिसिनो हवाई अड्डे पर लैंड हुई थी। एयरपोर्ट पर उनके संपर्क में आए लोगों को कोरोना की जांच कराने के साथ बाकी कोविड प्रोटोकॉल मानने के आदेश दिए गए हैं और पीड़ित जोड़ा भी आइसोलेशन में हैं।