दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है जिसके तहत गणतंत्र दिवस पर लाल मिले में तलवार लहराने वाला आरोपी पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस ने कल देर रात आरोपी को पीतमपुरा इलाके से गिरफ्तार किया।

दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी की पहचान मनिंदर सिंह उर्फ मोनी के रूप में हुई है, जो दिल्ली के स्वरूप नगर इलाके में रहता है। वह पेशे से कार एसी मैकेनिक है। मनिंदर सिंह पर लाल क़िला के अंदर हिंसा, तोड़फोड़ करने के साथ पुलिसकर्मियों पर हिंसा करने का आरोप है। उसे लाल क़िला के अंदर कई CCTV वीडियोज में हाथ में तलवार और लोहे का रॉड लहराते और हंगामा करते हुए देखा गया था।

गणतंत्र दिवस के दिन आंदोलनकारी किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान बड़ी संख्या में उग्र प्रदर्शनकारी बैरियर तोड़ते हुए लाल क़िले तक पहुंच गए और उसकी प्राचीर पर उस स्तंभ पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया, जहां 15 अगस्त को प्रधानमंत्री भारत का तिरंगा फहराते हैं। लाल क़िले में घुसे प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया और टिकट काउंटर के अलावा कई स्थानों पर तोड़फोड़ की। पुलिस ने रात करीब साढ़े 10 बजे तक प्रदर्शनकारियों से लाल क़िला को खाली कराया और धार्मिक झंडे को भी हटा दिया। हजारों प्रदर्शनकारी दिल्ली के आईटीओ समेत कई स्थानों पर पुलिस से भिड़े, जिससे दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।