स्वर्णिम विजय पर्व (Swarnim Vijay Parv) के कार्यक्रम में आज (रविवार को) सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) का आखिरी वीडियो संदेश जारी किया गया है। तमिलनाडु (Tamil Nadu) में कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) में सीडीएस जनरल बिपिन रावत शहीद हो चुके हैं। इंडिया गेट (India Gate) पर आज स्वर्णिम विजय पर्व कार्यक्रम की शुरुआत हुई है। इस कार्यक्रम में सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) का आखिरी संदेश जारी किया गया। इस वीडियो मैसेज को उन्होंने विजय पर्व के लिए वेलिंगटन जाने से पहले रिकॉर्ड किया था।

अपने आखिरी संदेश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि स्वर्णिम विजय दिवस के अवसर पर मैं भारतीय सेना (Indian Army) के सभी बहादुर जवानों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। भारतीय सेना की 1971 की लड़ाई में जीत की 50वीं वर्षगांठ को हम विजय पर्व के तौर पर मना रहे हैं। मैं इस पावन पर्व पर सशस्त्र सेनाओं के वीर जवानों को याद करते हुए उनके बलिदान को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।
आगे उन्होंने कहा कि 12 से 14 दिसंबर तक इंडिया गेट पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। ये बड़े सौभाग्य की बात है कि विजय पर्व अमर जवान ज्योति की लौ की छांव में आयोजित किया जा रहा है जोकि हमारे वीर शहीदों की याद में स्थापित की गई थी। हम सभी देशवासियों को इस विजय पर्व के जश्न में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित करते हैं। अपनी सेनाओं पर है हमें गर्व, आओ मिलकर मनाएं विजय पर्व, जय हिंद।