मुंबई. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने 26 नक्सलियों के मार गिराने का दावा किया है. गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने बताया कि जिले के ग्यारापट्टी के जंगलों में आज महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सलियों का सफाया कर दिया गया है. मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं. कुछ दिन पहले यहां से पुलिस ने 2 लाख के इनामी नक्सली मंगारु मांडवी को भी गिरफ्तार किया था. नक्सली मंगारु पर हत्या और पुलिस पर हमला करने के कई मामले दर्ज हैं.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मुंबई से 920 किलोमीटर दूर जिले के ग्यारहबत्ती जंगलों के धनोरा में शनिवार सुबह पुलिस की टीम के तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार नक्सलियों ने पुलिस कर्मियों पर गोलीबारी की, जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने कहा, अब तक हमें सूचना मिली है कि 26 नक्सली मारे गए हैं. गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने बताया कि पुलिस एनकाउंटर में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ अब भी जारी है. कुछ दिन पहले यहां से पुलिस ने 2 लाख के इनामी नक्सली मंगारु मांडवी को गिरफ्तार किया था. नक्सली मंगारु पर हत्या और पुलिस पर हमला करने के कई केस दर्ज हैं.