जबलपुर के आधारताल की एक लड़की ने दावा किया है कि कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगवाने के बाद से उसका चेहरा तिरछा हो गया है।  इस बात की शिकायत युवती ने कलेक्ट्रेट में जाकर की है। 

कलेक्ट्रेट पहुंची लड़की का कहना है कि वैक्सीन लगवाने के दो दिन तक उसे दर्द होता रहा और तीसरे दिन उसका चेहरा तिरछा हो गया।  लड़की और उसके पिता का दावा है कि मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों को दिखाया, तो उनका कहना है कि इसे ठीक होने में लंबा समय लगेगा।  लड़की ने कोविशील्ड का फर्स्ट डोज (first dose of Kovishield vaccine) लगवाया था। 

जानकारी के अनुसार अधारताल की रहने वाली युवती ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर शिकायत कर बताया कि शनिवार को उसने कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। 

दो दिन तक उसके कंधे और गले में दर्द रहा। तीसरे दिन सुबह जब वो सो कर उठी, तो देखा उसका चेहरा तिरछा था।  फौरन इलाज कराने के लिए मेडिकल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने फेस पैरालिसिस (लकवा) बताकर कुछ जांच कराई और दवाइयां दे दी हैं। 

लड़की का दावा है कि वैक्सीन के कारण ही फेस पैरालिसिस (face paralysis)  हुआ है।  उसने प्रशासन से इलाज कराने की गुहार लगाई है।  इससे पहले मेडिकल कॉलेज के एक चौकीदार की वैक्सीन के बाद तबियत खराब हुई थी।  बाद में उसकी मौत हो गई थी।  उसके घरवालों ने भी दावा किया था कि वैक्सीन के चलते ही तबीयत खराब हुई थी।  वहीं इस मामले में चिकित्सकों ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।