फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री बीते दिनों फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर चर्चा में थे। फिल्म को दर्शकों ने खूब सपोर्ट किया और तगड़ी माउथ पब्लिसिटी के चलते अच्छा कलेक्शन भी किया। 'द कश्मीर फाइल्स' के बाद से ही फैन्स विवेक की अगली फिल्म का इंतजार कर रहे थे, जो अब पूरा हो गया है। विवेक ने अगली फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' का ऐलान कर दिया है। 

यह भी पढ़ें- हथेली पर ये रेखाएं बनाती हैं इंसान को करोड़पति, ऐसे करें तुरंत पहचान


विवेक उन दर्शकों के लिए फिल्में बनाने में विश्वास करते हैं जो हमारे देश की जड़ों में हैं और दुनिया के लिए भी यह देखने के लिए कि हमारे देश ने वास्तव में क्या हासिल किया है। 'द वैक्सीन वॉर' की ग्लोबल रिलीज के लिए 15 अगस्त 2023 की डेट बुक की गई है। यह फिल्म हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी, पंजाबी, गुजराती, मराठी और बंगाली सहित 11 से अधिक भाषाओं में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें- असम सरकार ने मदरसों को अपने शिक्षकों का ब्योरा देने को कहा

 'द वैक्सीन वॉर' को लेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा, 'जब द कश्मीर फाइल्स को कोविड लॉकडाउन के दौरान पोस्टपोन कर दिया गया, तो मैंने इस पर रिसर्च करना शुरू कर दिया। फिर हमने ICMR और NIV के वैज्ञानिकों के साथ रिसर्च करना शुरू किया जिन्होंने हमारी अपनी वैक्सीन को संभव बनाया। उनके संघर्ष और बलिदान की कहानी जबरदस्त थी और रिसचर्स करते समय हम समझ गए कि कैसे इन वैज्ञानिकों ने भारत के खिलाफ न केवल विदेशी एजेंसियों बल्कि हमारे अपने लोगों द्वारा छेड़ा गया युद्ध लड़ा। फिर भी, हमने सबसे तेज, सबसे सस्ता और सबसे सुरक्षित टीका बनाकर महाशक्तियों के खिलाफ जीत हासिल की। मैंने सोचा कि इस कहानी को बताया जाना चाहिए ताकि हर भारतीय अपने देश पर गर्व महसूस कर सके। यह एक बायो-वार के बारे में भारत की पहली प्योर साइंस फिल्म होगी जिसके बारे में हमें कोई जानकारी नहीं थी।'