बेंगलुरु। कर्नाटक में 'द कश्मीर फाइल्स' निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने बुधवार को कहा कि इस फिल्म को भारत के बाद अब इजरायल में 28 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा। विवेक ने अपने ट्वीट में कहा कि इजरायल में फिल्म की भारी मांग के वहां इसे रिलीज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म का उपशीर्षक हिब्रू भाषा में किया जाएगा। 

ये भी पढ़ेंः ... लो आ गई चौथी लहर? दिल्ली में फेस मास्क पहनना अनिवार्य, यूपी के कई जिलों में लौट आईं पाबंदियां

यह फिल्म कश्मीरी हिन्दू पर हुए अत्याचारों की सच्ची घटना पर आधारित है। कश्मीर हिंदुओं ने साक्षात्कार में 32 साल पहले हुए जनसंहार को अपनी जुबां से वीडियो में दर्द बयां किया है। फिल्म में कश्मीरी हिन्दुओं की पीड़ा, संघर्ष, दिल दहला देने वाले दर्द को दिखाया गया है और राजनीति, धार्मिक, लोकतांत्रिक और मानवता के बारे में आखें खोलने वालों से सवाल करती है। 

ये भी पढ़ेंः WhatsApp ने खोला फीचर्स का पिटारा, रिएक्शन जैसे धांसू फीचर, ग्रुप कॉल में एक साथ जुड़ सकेंगे 32 लोग


इस फिल्म को अभी तक समीक्षको और प्रशंसको से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। इस फिल्म को मध्य प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, त्रिपुरा, गोवा और उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों की सरकारों टैक्स फ्री कर दिया है। अमीरात में इस फिल्म को सात अप्रैल को बिना कट किए रिलीज किया गया। ब्रिटिश संसद ने कश्मीरी हिंदुओं की दुर्दशा पर भाषण देने के लिए विवेक अग्निहोत्री और उनकी पत्नी पल्लवी जोशी को बुलाया है। 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म में मुख्य किरदार अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी हैं।