95वें अकेडमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर 2023 के नॉमिनेशंस की अनाउंसमेंट आज शाम 7 बजे होगी। एस एस राजामौली की 'आरआरआर' से लेकर कई इंडियन फिल्म्स हैं, जो ऑस्कर जैसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स के लिए शॉर्ट लिस्ट हुए हैं। भारत की तरफ से 'छेल्लो शो' और 'आरआरआर' का 'नाटू नाटू' गाना शॉर्ट लिस्ट हो चुके हैं, वहीं कुछ और फिल्में हैं, जिन्हें ऑस्कर की रिमाइंडर लिस्ट में चुना गया। 'नाटू नाटू' गाने के अलावा 'आरआरआर' के लिए अभी ऑस्कर में कुछ कैटिगरी ओपन हैं। अभी भी चांस हैं कि उस फिल्म को बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट पिक्चर और बेस्ट एक्टर में नॉमिनेशन मिल सकता है। 

ये भी पढ़ेंः Rahul Athiya Wedding: लोकेश राहुल और अथिया शेट्टी ने सात फेरे लिए, सुनील शेट्टी ने मिठाई बांटी


ऑस्कर के लिए अभी तक जिन भारतीय फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, उनमें 'छेल्लो शो', 'द लास्ट फिल्म शो', 'आरआरआर' का 'नाटू नाटू' सॉन्ग, शौनक सेन की डॉक्युमेंट्री 'ऑल दैट ब्रीद्स' और 'द एलिफेंट विस्परर्स' शामिल है। वहीं विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' और ऋषभ शेट्टी की 'कांतारा' को ऑस्कर की रिमाइंडर लिस्ट में जगह मिली थी, लेकिन क्या इन दोनों फिल्मों को ऑस्कर में नॉमिनेशन मिलेगा, यह बहुत जल्द पता चल जाएगा।

ये भी पढ़ेंः साउथ एक्ट्रेस ने सुहागरात को बताया- 'कॉकटेल नाइट', पति संग रोमांटिक फोटोज हुई वायरल

सैमुअल गोल्डविन थिएटर ऑफ एकेडमी से अहमद और विलियम्स ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन की लाइव घोषणा करेंगे, जिसे इंडियन ऑडियंस फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर देख सकते हैं। इसके अलावा विदेशी ऑडियंस एबीसी.कॉम और हुलु टीवी पर इसका लाइव प्रसारण होगा। आरआरआर और छेलो शो जैसी इंडियन फिल्म्स अगर नॉमिनेशन के शामिल होती हैं, तो उनका मुकाबला एल्विस, द फेबल्स मेंस, टॉप गन: मावेरिक, अवतार: द वे ऑफ वॉटर और द बंशी ऑफ इ शरिन से हो सकता है।