म्यूजिक की दुनिया में 'गिटार गॉड' के नाम से मशहूर गिटारिस्ट जेफ बेक निधन हो गया है। 78 साल की उम्र में जेफ बेक ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। जेफ बेक की ऑफिशियल वेबसाइट की ओर से उनके निधन की जानकारी दी है। 1960 के दशक में सुपरग्रुप द यार्डबर्ड्स के साथ रॉक एंड रोल स्टारडम देखने वाले जेफ बेक के निधन के बाद से ही उनके चाहने वाले और म्यूजिक इंडस्ट्री शोक में डूबी हुई है।

Auto Expo में Tata की धूम! इन खूबियों के साथ पेश की Altroz CNG और Punch CNG

बीते मंगलवार को महान गिटारिस्ट जेफ बेक ने अंतिम सांस ली। जेफ की मौत का कारण अचानक हुए बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस को बताया गया है। इंग्लिश बॉर्न गिटारिस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर उनके परिवार की ओर से दिए गए एक बयान में कहा गया, 'काफी गहरे दुख के साथ हम जेफ बेक के निधन की खबर दे रहे हैं। अचानक बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस होने की वजह से उनका निधन हो गया।'

जेफ बेक के निधन पर शोक जताते हुए ब्लैक सब्बाथ के गिटारिस्ट टोनी इयोमी ने ट्विटर पर लिखा, "जेफ एक अच्छे व्यक्ति होने के साथ प्रतिभाशाली गिटारिस्ट थे, दूसरा जेफ बेक कभी नहीं हो सकता।" इसके अलावा किस' पॉल स्टैनली और उनके बैंडमेट जीन सीमन्स भी जेफ बेक ने भी शोक व्यक्त किया।

मोटे अनाज की पूरी दुनिया में हो रही चर्चा! जानिए क्या है ये और कितने फायदेमंद हैं

हाल ही में गिटारिस्ट जेफ बेक ने जॉनी डेप के साथ अपने एल्बम के सपोर्ट में दौरा किया था। वहीं, जून 2022 के आखिर में रिलीज हुए ओटी ऑस्बॉर्न के ‘पेशेंट नंबर 9’ एल्बम के दो ट्रैक में भी दिखाई दिए थे, जिसमें टाइटल ट्रैक ‘पेशेंट नंबर 9’ और ‘ए थाउजेंड शेड्स’ शामिल था।