राजकुमार राव ने गुड़गांव से मुंबई तक का काफी लंबा सफर किया। फिल्मी दुनिया में उनका कोई गॉडफादर नहीं था, लेकिन अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने मुकाम बना ही लिया। राजकुमार की नई फिल्म मोनिका ओ माई डार्लिंग ओटीटी प्लेटॉफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है, जिसके लिए उन्हें तारीफें मिल रही हैं। हालांकि बॉक्स ऑफिस पर राजकुमार राव के खाते में क्वीन, न्यूटन और स्त्री जैसी फिल्मों को छोड़ कर कोई बड़ी सफलता नहीं है, लेकिन इसके बावजूद संदेह नहीं कि उन्होंने अपनी एक्टिंग प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

अंदर से जबरदस्त है आलिया-रणबीर का घर 'वास्तु', जानिए क्या है खास


इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान उन्होंने नेटफ्लिक्स इंडिया के यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू में अपनी जिंदगी पर बात करते हुए बताया कि जीवन में उनकी पहली कमाई कितनी थी और उन्होंने उससे क्या किया। एक सवाल के जवाब में राजकुमार ने बताया कि जब वह कक्षा आठवीं में थे तो सबसे पहले एक लड़की के डांस की ट्यूशन क्लास ली थी और इसके बदल में उन्हें 300 रुपये फीस के रूप में प्राप्त हुए थे। राजकुमार की यह पहली सैलरी थी और आप जानकर हैरान होंगे कि इससे उन्होंने अपने परिवार के लिए राशन खरीदा था।

उर्फी जावेद ने ग्लैमरस लुक में ढाया कहर, दिए जबरदस्त पोज


राजकुमार ने इंटरव्यू में बताया कि मैं उन दिनों ताइक्वांडो में था और नेशनल लेवल का गोल्ड मेडलिस्ट था। उसी दौरान मैंने डांस भी सीखना शुरू कर दिया था। हमारा एक ग्रुप था और हम लोग मिलकर स्टेज परफॉरमेंस दिया करते थे। इसलिए मैंने डांस की ट्यूशन लेना भी शुरू कर दी थी और जब मैं आठवीं क्लास में था तो पहली बार पैसे कमाए थे। राजकुमार ने कहा कि मैंने उन दिनों एक छोटी बच्ची को डांस सिखाना शुरू किया था और उसके घर जाता था। उसे डांस सिखाने के मुझे 300 रुपये मिला करते थे। उन्होंने बताया कि जब मुझे पहली बार 300 रुपये की फीस मिली तो मैं घर पर किराने का सामान ले गया था। मैंने थोड़ी-थोड़ी हर चीज ली थी। चावल, शक्कर, मसूर की दाल वगैरह। यह सब मैं घर ले गया। आज राजकुमार एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये की फीस लेते हैं। मुंबई में वह खुद का घर भी खरीद चुके हैं।