बेटी सारा के बिकनी सीन को लेकर दिए गए बयान के बाद एक बार फिर सैफ अली खान की पहली वाइफ अमृता सिंह चर्चाओं में आ गई हैं। बता दें कि सैफ अली खान ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर अमृता के साथ शादी की थी, लेकिन 13 साल तक चला यह रिश्ता उस वक्त खत्म हो गया, जब सैफ की जिंदगी में मॉडल रोजा कैटलाओ ने एंट्री ली ।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रोजा को सैफ और अमृता के बीच हुए तलाक की वजह माना जाता है। बता दें कि इटली में जन्मीं रोजा स्विट्जरलैंड में मॉडलिंग करती थीं। 2004 में सैफ की पहली शादी टूटने से पहले रोजा उनके संपर्क में आ चुकी थीं।  रोजा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी और सैफ की पहली मुलाकात केन्या में हुई थी। वे वहां एक सोशल प्रोजेक्ट के लिए गई थीं। सैफ से मुलाकात के बाद उन्होंने इंडिया आने का फैसला लिया। रोजा ने कहा था कि सैफ जब उनसे शुरुआत में मिलते थे, तब उन्होंने कभी ये नहीं बताया कि वे शादीशुदा हैं। सैफ से ही अफेयर के बाद वे भारत आईं। तब उन्हें पता चला कि सैफ के दो बच्चे हैं और रोजा से मुलाकात के बाद वे उसी साल अमृता से तलाक ले चुके हैं। रोजा और सैफ के बीच अफेयर दो साल ही चला। दोनों के अलग होने की वजह सामने नहीं आई।

कहा जाता है कि अमृता से तलाक के बाद सैफ ने उनके सभी अकाउंट्स फ्रीज करा दिए थे। यहां तक कि सैफ ने दोनों बच्चों सारा और इब्राहिम की परवरिश के लिए भी पैसों की मदद बंद कर दी थी। यही वजह रही कि अमृता को कुछ दिनों तक टीवी पर भी काम करना पड़ा। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था- मेरे बच्चों के लिए मुझे काम करने की जरूरत है। उधर, अमृता से तलाक और फिर रोजा से अलगाव के बाद सैफ करीना के करीब आने लगे। 2007 में जब वी मेट की शूटिंग के दौरान शाहिद-करीना ने अलग होने का फैसला लिया। उसी वक्त टशन की शूटिंग के दौरान सैफ-करीना करीब आए। टशन की शूटिंग से वक्त निकालकर सैफ-करीना लॉन्ग वॉक पर जाते। इनके अफेयर की चर्चा होने लगी थी। 2007 में लैक्मे फैशन वीक के दौरान सैफ-करीना पहली बार साथ-साथ एक ही गाड़ी से आए। यहां पहली बार सैफ ने माना कि वे करीना के साथ डेट कर रहे हैं। 5 साल बाद 2012 में दोनों शादी कर ली। सैफ उम्र में करीना से 10 साल बड़े हैं।