कर्नाटक में बेलगावी के सिनेमाघरों में बुधवार को शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पठान' की स्क्रीनिंग को रोकने की कोशिश करने और हिंसा में शामिल होने के आरोप में कम से कम 30 हिंदू कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 

ये भी पढ़ेंः Rahul Athiya Wedding: लोकेश राहुल और अथिया शेट्टी ने सात फेरे लिए, सुनील शेट्टी ने मिठाई बांटी


हिंदू कार्यकर्ताओं ने स्वरूपा और नर्तकी थिएटरों पर धावा बोल दिया और फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए। उन्होंने बहिष्कार के आह्वान के बावजूद फिल्म की रिलीज की निंदा की और बैनर फाड़ दिए। सिनेमाघरों के आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बेलागवी में खादेबाजार पुलिस ने 30 हिंदू कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है और कुछ को हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़ेंः साउथ एक्ट्रेस ने सुहागरात को बताया- 'कॉकटेल नाइट', पति संग रोमांटिक फोटोज हुई वायरल


पुलिस विभाग ने सिनेमाघरों के पास कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (केएसआरपी) के एक प्लाटून को भी तैनात किया है। बेलगावी दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक अभय पाटिल ने फिल्म की रिलीज की निंदा की और फिल्म का प्रदर्शन रोकने का आग्रह किया। उन्हें लोगों की भावनाओं को समझना चाहिए और फिल्म की स्क्रीनिंग बंद कर देनी चाहिए। ऐसी फिल्मों की रिलीज से समाज में माहौल खराब होगा। विरोध आज से शुरू हो गया है। महिलाएं फिल्म की रिलीज का विरोध कर रही हैं, वितरक को शो बंद करने चाहिए। 'पठान' पूरे राज्य में रिलीज हो चुकी है और राजधानी बेंगलुरु सहित अन्य क्षेत्रों में बिना किसी परेशानी के प्रदर्शित की जा रही है।