कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) की हॉट सीट पर गोल्डन गर्ल हिमा दास ने धमाल मचा दिया। धिंग एक्सप्रेस के नाम मशहूर हिमा शो में दुती चंद के साथ पहुंची वहीं विरेंद्र सहवाग दोनों धाविका का साथ देने के लिए शो में आए थे। केबीसी के कर्मवीर एपिसोड में अमिताभ बच्चन हर हफ्ते दर्शकों को किसी ऐसे शख्स से मिलवाते हैं जिसने देश के लिए कोई बड़ा योगदान दिया हो। इस हफ्ते केबीसी में हॉट सीट पर दुनिया में भारत का नाम रौशन कर चुकीं एथलीट दुती चंद और हिमा दास पहुंची।


असम के नागांव में जन्मी हिमा दास को ढिंग एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने 400 मीटर की दौड़ में 50.79 सेकंड का रिकॉर्ड बनाया है जो अभी तक कोई तोड़ नहीं सका है। ये रिकॉर्ड उन्होंने 2018 के एशियन गेम्स में बनाया था जिसे इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित किया गया था। हिमा IAAF World U20 Championships में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली महिला हैं।


हिमा दास ने कुछ ही दिनों पहले इंटरनेशनल चैंपियनशिप्स में लगातार 6 गोल्ड मेडल जीते थे। अब वो अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाले मशहूर कार्यक्रम में नजर आईं। कर्मवीर स्पेशल एपिसोड को लेकर हिमा दास ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से तस्वीर शेयर की थी। जिसमें वो बिग बी, सहवाग और दुती चंद के साथ नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि हिमा दास और दुती चंद का नाम Athletics Federation of India द्वारा टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए भी अनाउंस किया जा चुका है।


हिमा दास इसी के साथ अब तक लगातार 6 गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुकी हैं। धिंग एक्सप्रेस के नाम से मशहूर हो चुकी हिमा ने असम में बाढ़ पीड़ितों की मदद करते हुए उनकी सहायता हेतु देश के लोगों को आगे आने का आह्वान भी किया था। इस साल हिमा ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय गोल्ड मेडल 2 जुलाई को पौलेंड में आयोजित Poznan Athletics Grand Prix 200m race में जीता था। यह रेस उन्होंने 23.65 सेकेंड में पूरी की थी। धिंग एक्सप्रेस ने अपना दूसरा मेडल 7 जुलाई को पौलेंड में ही Kutno Athletics Meet में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकेंड में पूरा करते हुए जीता था।


हिमा ने तीसरा मेडल 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में आयोजित Kladno Memorial Athletics Meet आयोजित रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा करते हुए जीता था। धिंग एक्सप्रेस ने चौथा गोल्ड चेक रिपब्लिक में ही 17 जुलाई को आयोजित Tabor Athletics Meet में 200 मीटर रेस को 23.25 सेकेंड में पूरा करते हुए जीता था। हिमा ने पांचवा गोल्ड मेडल चेक रिपब्लिक में आयोजित 400 मीटर रेस को 52.09 सेकेंड में पूरा करते हुए जीता था। हिमा ने छठा गोल्ड मेडल अब चेक रिपब्लिक में 17 अगस्त को आयोजित 300 मीटर रेस में जीता है।