गुवाहाटी: छेलो शो (अंतिम फिल्म शो) को 95 वें अकादमी पुरस्कार (ऑस्कर) में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है। छेलो शो अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करेगा।

यह भी पढ़े :  Navratri 2022: कंफ्यूजन करें दूर, इस दिन से शुरू हो रही है नवरात्रि, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजन विधि


छेलो शो के निदेशक पान नलिन ने एक बयान में कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा दिन आएगा और प्रकाश और प्रकाश का उत्सव लाएगा। छेलो शो दुनिया भर से प्यार का आनंद ले रहा है लेकिन मेरे दिल में एक दर्द था कि मैं भारत को इसकी खोज कैसे करूं? अब मैं फिर से सांस ले सकता हूं और सिनेमा में विश्वास कर सकता हूं जो मनोरंजन करता है, प्रेरणा देता है और प्रबुद्ध करता है! थैंक यू एफएफआई, थैंक यू जूरी।'

यह भी पढ़े :  शारदीय नवरात्रि 2022:  5  दिन बाद शुरू हो जाएंगे नवरात्र, जानिए कलश स्थापना के 4 श्रेष्ठ मुहूर्त


गुजराती फिल्म 14 अक्टूबर 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। यह फिल्म भारत के अलावा जर्मनी, स्पेन, जापान, इजरायल और पुर्तगाल में भी रिलीज होगी।

फिल्म में भाविन रबारी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीणा, दीपेन रावल और परेश मेहता हैं। विशेष रूप से अक्टूबर 2021 में, छेलो शो ने 66 वें वलाडोलिड अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में गोल्डन स्पाइक जीता था। छेलो शो एक नौ साल के लड़के की कहानी है जो एक आकर्षक लाइट एंड शैडो शो से मोहित हो जाता है।