म्यूजिक लवर्स के लिए नागालैंड में जल्द ही शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जो उनको आनंदित करने वाला है। इस राज्य में अपना पहला गायक ओलंपिक्स का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 10 दिग्गत गायक हिस्सा ले रहे हैं जो अपने हुनर का जलवा दिखाएंगे और एक दूसरे को पटखनी देने की कोशिश करेंगे। Nagaland Choir Olympics कार्यक्रम का आयोजन 23 अक्टूबर को किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम के ग्रैंड फिनाले को गायकों मंडली द्वारा जाएगा। इसमें Task Force for Music and Arts (TaFMA) का भी भाग होगा। इस कार्यक्रम का आयोजन जोत्सोमा स्थित RCEMPA में किया जा रहा है। इसको लेकर राज्य के मुख्यमंत्री नेफिउ रिओ ने भी ट्विटर के जरिए आयोजको व प्रतिभागी टीम को बधाई दी है।

मुख्यमंत्री ने लिखा है कि नागा लोगों के लिए संगीत एक अहम चीज है। नागालैंड के पहले गायकी ओलंपिक का आयोजन 23 अक्टूबर 2019 को किया जा रहा है। मेरी तरफ से आयोजकों व गायकों के लिए शुभकामनाएं है। 


इस कार्यक्रम के दौरान ग्रैंड फिनाने के लिए प्रत्येक परफॉर्मेंश के 2 राउंड होंगे जिसमें प्रत्येक गायक एक गाना गाएगा। इसमें प्रथम स्थान पर विजेता रहने वाली टीम को 1 लाख का नकद इनाम दिया जाएगा। जबकि पहली व दूसरी रनर अप टीमों को 50 हजार व 25 हजार रूपए का इनाम दिया जाएगा।

इस म्यूजिक ओलंपिक में भाग लेने वालों में मोन चांबेर, केंटामस छोइर, ओरंगकोंग छोइर, ब्रिज आफ दी गेप चैंबर छोइर, ओंगमेसेंग, ZTSBC Youth Choir, Cantamus  Choir, Harmonic Voices, Yimchunger Baptist Church Choir, The Canticles(Phek) गायक मं​डलियां हिस्सा ले रही हैं।