ऑस्कर की खातिर, हालीवुड में अपनी फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार’ के प्रचार प्रसार के लिए कोष जुटाने के वास्ते जद्दोजहद कर रही फिल्मकार रीमा दास असम सरकार की ओर से एक करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता दिए जाने से बेहद खुश हैं। 

‘विलेज रॉकस्टार’ अकेडमी अवार्ड में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि है। रीमा ने बताया, ‘‘हमें ऑस्कर में प्रमोशन के लिए असम सरकार की तरफ से एक करोड़ रूपये की धन राशि मिली है। हमने अभियान शुरू कर दिया है। हम पूरी तरह से आशान्वित हैं।’’ पिछले साल इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। इस फिल्म ने जियो मामी मुंबई फिल्म उत्सव में गोल्डन गेटवे अवार्ड भी जीता था। 

मामी फिल्मोत्सव के 20वें संस्करण में निर्देशक रीमा दास ऑक्सफैम पुरस्कार के लिए बनायी गयी ज्यूरी का हिस्सा हैं। पूरी दुनिया में फिल्म की सराहना हो रही है, लेकिन रीमा मानती हैं कि इससे उनकी जिंदगी में कुछ खास बदलाव नहीं आया है। उन्होंने कहा, ‘‘लोग आपकी फिल्म को सराहते हैं तो आपको अच्छा लगता है। मुझे बिल्कुल नहीं पता था कि दुनिया के दर्शकों की कैसी प्रतिक्रिया होगी। लेकिन जब विभिन्न आयुवर्ग के लोग दुनिया भर में काम को स्वीकार करते हैं तो अच्छा लगता है।’’