विवादित रियलिटी शो 'बिग बॉस' का 13वां सीजन 29 सितंबर से शुरू हो रहा है। सलमान खान इस बार भी शो को होस्ट कर रहे हैं। शो के कई कंटेस्टेंट्स के नाम भी सामने आ चुके हैं। दैनिक भास्कर के सूत्रों के मुताबिक, शो के मेकर्स की ओर से 9 सेलिब्रिटीज के नाम फाइनल हो चुके हैं। इनके अलावा 3 सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर भी होंगे। हालांकि, इनकी पुष्टि प्रीमियर एपिसोड में ही हो सकेगी।


1. कोएना मित्रा: हाल ही में कोएना तब चर्चा में थी, जब उन्होंने अपने गाने 'साकी-साकी' के रीक्रिएट किए जाने पर गुस्सा जताया था। 2004 में रिलीज हुई 'मुसाफिर' कोएना की डेब्यू फिल्म थी। उसके बाद वे 'एक खिलाड़ी एक हसीना', 'इंसान', 'अपना सपना मनी मनी' और 'हे बेबी' जैसी फिल्मों में भी नजर आईं। बॉलीवुड में उनका करियर ज्यादा नहीं चला तो उन्होंने बांग्ला और तमिल फिल्मों में किस्मत आजमाई। अपने करियर को फिर से संवारने के लिए वे 'बिग बॉस' का सहारा लेने जा रही हैं।


2. वाजिद खान:
म्यूजिक कम्पोजर वाजिद खान 'बिग बॉस 13' में बतौर कंटेस्टेंट नजर आएंगे। इस बात की पुष्टि फराह खान और नेहा कक्कड़ ने एक प्रमोशनल वीडियो में की है। वाजिद ने सलमान खान स्टारर 'प्यार किया तो डरना क्या' (1998) से बॉलीवुड डेब्यू किया था। उन्होंने 'तुमको न भूल पाएंगे', 'तेरे नाम' और 'वांटेड' समेत सलमान खान की कई फिल्मों का म्यूजिक कम्पोज किया है।
वाजिद खान।


3. रश्मि देसाई:
रश्मि को लोग उनके टीवी सीरियल 'उतरन' के लिए जानते हैं। सूत्रों की मानें तो उनके ब्वॉयफ्रेंड अरहान खान भी इस शो में हिस्सा लेंगे। हालांकि, इस बात पर मेकर्स अब तक फैसला नहीं ले पाए हैं कि वे शो की शुरुआत में ही घर में एंटर होंगे या फिर उन्हें बाद में लाया जाएगा।
रश्मि देसाई।


4. आरती सिंह:
आरती बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा की भांजी और कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक की बहन हैं। उन्होंने 2007 में सीरियल 'मायके' से टीवी पर डेब्यू किया था। इसके बाद वे 'गृहस्थी', 'थोड़ा है थोड़े की जरूरत है, 'परिचय', 'उतरन', 'देवों के देव: महादेव' जैसे कई शोज का हिस्सा रह चुकी हैं।
आरती सिंह।


5. दलजीत कौर:
दलजीत सीरियल 'इस प्यार को क्या नाम दूं' से लाइमलाइट में आई थीं। उनकी शादी 2015 में अभिनेता शालीन भनोट से हुई थी। लेकिन 6 साल बाद ही दोनों अलग हो गए।


6. सिद्धार्थ शुक्ला:
सिद्धार्थ शुक्ला को 'बालिका वधू' सीरियल में शिव के किरदार से पहचान मिली थी। सिद्धार्थ सड़कों पर रैश ड्राइविंग से लेकर अपने को-स्टार्स के साथ बदसलूकी करने तक कई विवादों में फंस चुके हैं।



7. देवोलीना भट्टाचार्जी:
'साथ निभाना साथिया' में गोपी बहू का किरदार निभा चुकीं देवोलीना भट्टाचार्जी का दामन कंट्रोवर्सीज से अछूता नहीं है। दिसंबर 2018 में मुंबई में एक बड़े हीरा व्यापारी की मौत के मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया था। माना जा रहा था कि व्यापारी की हत्या की साजिश सचिन पवार ने रची थी, जो उस वक्त देवोलीना के बॉयफ्रेंड थे। हालांकि, अभिनेत्री ने इन आरोपों को खारिज किया था।


8. अबू मलिक: अबू सिंगर अनु मलिक के छोटे भाई हैं। उन्होंने बॉलीवुड के लगभग हर सुपरस्टार, गायक और लाइव कलाकार के साथ दुनियाभर में करीब 10,000 शो में परफॉर्मेंस दी है।


9. शहनाज गिल:
शहनाज गिल पंजाब एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का काफी जाना-माना नाम हैं। जनवरी 2019 में वे तब चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने पंजाबी सिंगर हिमांशी खुराना के गाने को खराब बताया था।


इनके अलावा टीवी एक्ट्रेस माहिरा शर्मा और एक्टर पारस छाबड़ा के भी नाम सामने आए हैं। हालांकि, अब तक इन्होंने फाइनल एग्रीमेंट साइन नहीं किया है।