यामी गौतम इस समय विवादों के घेरे में हैं। दरअसल यामी के ऊपर असम की संस्कृति का अपमान करने का आरोप लगा है। अभिनेत्री पर असम राज्य की संस्कृति का प्रतीक माने जाने वाले 'गमोसा' का अपमान करने का आरोप है।


बता दें कि 'गमोसा' लाल और सफेद रंग का एक गमछा होता है, जिसे सम्मान के तौर पर भेंट किया जाता है, खासकर के तब जब कोई राज्य में अतिथि आता है।

दरअसल रविवार को यामी गौतम असम गई थीं। एयरपोर्ट से बाहर भारी संख्या में लोग उनकी एक झलक पाने का इंतजार कर रहे थे। यामी जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर आईं, उनके एक फैन ने उन्हें 'गमोसा' ओढ़ाने की कोशिश की लेकिन यामी को कुछ समझ नहीं आया और उन्होंने उस व्यक्ति का हाथ वहीं जोर से झटक दिया।

इस पूरी घटना का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आया, लोग यामी को ट्रोल करने लगे और उन पर असम की संस्कृति और परंपरा का अपमान करने का आरोप लगाने लगे। हालांकि बवाल बढ़ते देख यामी ने अपनी सफाई भी पेश की है और उन्होंने इस बारे में एक पोस्ट भी शेयर किया है।



अपनी पोस्ट में उन्होंने कहा कि मेरी प्रतिक्रिया सिर्फ सेल्फ डिफेंस थी, मुझे समझ नहीं आया था कि वो इंसान अचानक मेरी ओर क्यों बढ़ रहा है। एक महिला होने के नाते जब कोई मेरे बहुत करीब आने की कोशिश करता है, तो मैं असहज हो जाती हूं लेकिन मैं किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहती थी।

यामी ने आगे लिखा है कि मुझे तो 'गमोसा' जैसी किसी परंपरा के बारे में पता ही नहीं था। अगर मैं इसके बारे में जानती तो मैं ऐसा क्यों करती। मैं तो खुद इस सम्मान पाकर खुद को गौरवान्वित भी महसूस करती हूं।

उन्होंने आगे कहा कि मैं तीन बार असम होकर आई हूं और हर बार मुझे यह बहुत ज्यादा खूबसूरत लगता है।


अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360