असम की शॉर्ट फिल्म ने देश की राजधानी में धूम मचा रखी है। इस फिल्म ने अपनी दमदार स्टोरी की वजह से अवॉर्ड भी जीत लिया है। इसी मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिल्म इंडस्ट्री को कहा था कि वो महात्मा गांधी और गांवीवाद पर फिल्में बनाएं। इसी वजह से अभी चल रहे 8वें दिल्ली शॉर्ट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 में इस असमिया फिल्म में सबका ध्यान आकर्षित किया है। इस का नाम Vaishnava – Being Humane है।

यह शॉर्ट फिल्म महात्मा गांधी के विचारों और मूल्यों पर आधारित है। अपनी दमदार स्टोरी, शानदार म्यूजिक वीडियो के दम पर इस फिल्म को ग्रामीण इलाकों से उठाकर शहर में फेमस कर दिया। इस फिल्म को 8th Delhi Shorts International Film Festival 2019 में Best Music Video award दिया गया है।

इससे पहले भी यह फिल्म 7th Indian Cine Film Festival Mumbai, 6th Pink City International Film Festival Jaipur, Highest Commendation Asia South East-Short Film Festival 2019 Cambodia में अवॉर्ड जीत चुकी है। इतना ही नहीं बल्मि यह Brahmaputra Valley Film Festival Short Film Contest Guwahati 2019 की टॉप 15 फिल्मों में भी शुमार रही है।

इस फिल्म को महात्मा गांधी की 150वीं जयंति पर बनाई गई है। इसका डायरेक्शन Rukshana Tabassum ने किया है और म्यूजिक Rupam Bhuyan  ने किया है। इस फिल्म में वैष्ण जन तो...भजन भी है जिसको 15वीं शताब्दी में गुजराती भाषा में नरसिंह मेहता ने लिखा था। बाद में इस भजन को गांधी जी ने अपने रोज सुबह की जाने वाली प्रार्थना में गाना अनिवार्य कर दिया था। इस शॉर्ट फिल्म को असम के गवर्नर ने जगदीश मुखी ने गुवाहाटी में रिलीज किया था।