प्रकाश डेका की LGBTQ पर आधारित असमिया फिल्म फायर फाइल्स का आयरलैंड व मिनिसोटा में ​प्रीमियर किया जा रहा है। इस फिल्म का प्रीमियर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स के दौरान किया जा रहा है। इसके अलावा नॉर्थ अमेरिकन प्रीमियर मिन्नेओपोलिस में ट्विन सिटीज फेस्टिवल तथा इंडियन फिल्म फेस्टिवल में किया जाएगा। 

Fireflies फिल्म की स्टोरी असम में स्थित रिमोट गांव की कहानी पर आधारित है। इसमें बताया गया है कि कैसे ट्रांस वूमन अपनी पहचान के लिए किस तरह से शर्तों के अंतर्गत आती है। इस फिल्म में डेका ने समाज में ट्रांसजेंडर्स के साथ होने वाली हरकतों को बखूबी दिखाने की कोशिश की है।

इस फिल्म का प्रोडक्शन मिलिन दत्ता ने किया है जो कि खुद एक ट्रांस मेन हैं तथा असम के ही रहने वाले है। दत्ता पेशे से कंप्यूटर इंजीनियर है तथा कई तरह की सामाजिक एक्टिविटीज में भाग लेते रहते हैं। वो पूर्वोत्तर में LGBTQ समुदाय के अधिकारों के लिए लड़ते रहे हैं। हालांकि उनकी यह पहली फिल्म जो काफी तारीफें हासिल कर चुकी है।

Fireflies रोम में आयोजित होने वाले Independent Prisma Film Awards के लिए भी आधिकारिक रूप से चुनी गई है। बताया गया है कि यह फिल्म सिने जगत के परशेप्शन को बदलने वाली है। असमिया भाषा में इस फिल्म को Jonaki Porua भी कहा जाता है जिसका प्रीमियर नवंबर माह में आयरलैंड में आयोजित होने जा रहे Indian Film Festival के दौरान भी किया जाएगा। 

खबर है कि सभी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में भाग लेने के बाद इसे भारत लाया जाएगा और Dialogues-Calcutta International LGBTQ Film And Video Festival में दिखाया जाएगा। इसके बाद फरवरी 2020 में इस फिल्मा को फिर से Bengaluru Queer Film Festival के दौरान भी स्क्रीन किया जाएगा।