एक तरफ जहां बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे हैं।  तो वहीं दूसरी तरफ उनकी फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज पर बार-बार तलवार लटक रही है।  जैसे-तैसे हालात ठीक होने के साथ 'सूर्यवंशी को इसी साल रिलीज करने का ऐलान किया गया, लेकिन कुछ दिन पहले इस रिलीज को फिर से टाल दिया गया।  

30 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही अक्षय कुमार की फिल्म को फिलहाल अनिश्चितकाल तक के लिए टाला गया है।  पर अब फिल्म की रिलीज से जुड़ी एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है। 

स्पॉटब्वॉय की खबर के मुताबिक अगर थिएटर फिर से ज्यादा लंबे वक्त तक बंद रहे तो निर्देशक रोहित शेट्टी 'सूर्यवंशी को ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ कर सकते हैं।  वेबसाइट से बातचीत में एक सूत्र ने बताया कि अगर कोरोना का प्रकोप कम नहीं हुआ और सिनेमा हॉल फिर से नहीं खुले।  

अगर ऑडियंस सिनेमाघरों में नहीं आ रही है।  या कुछ राज्यों में सिनेमाघरों को खोला जा रहा है और कुछ राज्यों में नहीं।  तो इस स्थिति में अब हम दूसरे ऑप्शन्स पर भी विचार कर रहे हैं।  हो सकता है कुछ राज्यों में या देशों में इस थिएटर में रिलीज किया जाए और कुछ जगह डिजिटल। मतलब हम अब और ज्यादा इसकी रिलीज को आगे नहीं बढ़ाएंगे।  अब बस बेस्ट ऑप्शन की तलाश कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि रोहित शेट्टी की इस मल्टी स्टारर फिल्म के पिछले साल यानी 2020 के जून में रिलीज़ किया जाना था।  लेकिन कोरोना महामारी की वजह से देश में लॉकडाउन लागू हो गया और थिएटर बंद होने की वजह से कोई भी फिल्म रिलीज़ नहीं हो सकी। साल के अंत तक थिएटर खोल दिए गए, लेकिन महामारी के डर से किसी भी बड़े निर्देशक ने अपनी फिल्म रिलीज करने का अनाउंस नहीं किया। 

साल 2021 में कई फिल्में रिलीज होनी हैं जिसमें एक 'सूर्यवंशी भी थी। पर महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन की स्थिति बन रही है ऐसे में फिल्म को फिर से स्थगित कर दिया गया है।  'सूर्यवंशी के अलावा अप्रैल में रिलीज होने जा रहीं दो और फिल्म कंगना की 'थलाइवी और अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की 'चेहरे भी स्थगित हो गई है।