मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आज बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं। वो अपने कॅरियर के शुरुआती दौर में वे अपने प्रैंक्स के लिए भी मशहूर थे। उस समय वो अपनी फिल्म की हीरोईन के हाथों पर थूक दिया करते थे जिसके चलते उन्हें अपनी एक्ट्रेसेस से कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिलती थीं।


एक वाकया उस समय का है जब इश्क फिल्म की शूटिंग चल रही थी। उस समय आमिर ने फिल्म के दौरान जूही चावला से कहा था कि वे एस्ट्रोलॉजी जानते हैं और वे जूही का हाथ देखने लगे। जैसे जूही ने अपना हाथ दिया एक्ट्रेस के ऐसा करते ही आमिर उनके हाथ पर थूक कर भाग गए। फिल्म के क्रू के सामने जब जूही के साथ ऐसा हुआ तो उन्हें इस बात का बेहद बुरा लगा। जूही इतनी नाराज हुईं कि वे अगले दिन शूट पर भी नहीं आईं। इसके बाद जूही की नाराजगी को लेकर आमिर भी बेहद गुस्सा हो गए, दोनों के बीच कई साल तक बातचीत नहीं हुई। हालांकि कुछ साल के बाद आमिर और जूही के बीच पैचअप हो गया था।
आमिर ने इसके अलावा फिल्म दिल में माधुरी दीक्षित के साथ काम किया था। फिल्म के गाने 'खंबे जैसी खड़ी है' की शूटिंग चल रही थी। आमिर ने माधुरी को बताया कि वह लोगों का हाथ देखने में बड़े माहिर हैं। यह सुनते ही माधुरी बड़ी उत्साहित हो गईं और उन्होंने अपना हाथ आमिर की तरफ यह कहते हुए बढ़ा दिया कि वह उनका हाथ देखकर उनके भविष्य के बारे में बताएं। इस पर आमिर ने पहले तो उनके हाथ की ओर देखा और एक बार फिर अपनी हरकत दोहराई। इसके बाद माधुरी भी हॉकी लेकर आमिर को मारने के लिए दौड़ पड़ी थीं।
आपको बता दें कि 18वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल में 'जो जीता वहीं सिकंदर' के री-यूनियन पर आमिर की इस आदत के बारे में चर्चा हुई थी। उस दौरान फराह खान ने बताया था, 'आमिर शुरुआत में अपनी फिल्म की अभिनेत्रियों के हाथ पर थूक दिया करते थे। वो कहते थे कि लाओ मैं तुम्हारा हाथ पढ़ता हूं और सेट पर मौजूद अभिनेत्री हाथ आगे करती थी। वे उनके हाथ पर थूक देते थे।' तब आमिर ने हंसते हुए कहा था, 'मैंने जिस हीरोइन के हाथ पर थूका है, वो नंबर वन बन गई है।