हर कोई दुनिया में अमीर होने का सपना रखता है। लेकिन मेहनत  कम करना चाहते हैं और पैसा ज्यादा चाहते हैं। ऐसे में  कुछ लोग होते हैं जो बहुत मेहनत करते हैं लेकिन पैसों की कमी उनके पास हमेशा रहती है। इसी तरह आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जो पैसों की तंगी को दूर कर देंगे और आप हो जाएंगे मालामाल। रत्न शास्त्र में धन या पैसों से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं।
बता दें कि रत्न शास्त्र में कुछ ऐसे रत्नों का जिक्र है जिनको धारण करने से धन और समृद्धि में वृद्धि होती है। पत्थर ही कीस्मत बदल देते हैं। लेकिन पत्थर किस रह का और किस आकार का है यह मायने रखता है।


हरा जेड स्टोन- नया व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं और आर्थिक रुप से मजबूती चाहते हैं तो हरे रंग का जेड स्टोन धारण करें। बताया जाता है कि जेड स्टोन से व्यक्ति को उसके काम पर फोकस करने में मदद मिलती है और धन-समृद्धि के लिए भी उत्तम माना जाता है।


सुनहला रत्न- रत्न शास्त्र के अनुसार, बेवजह धन हानि या आर्थिक नुकसान होने पर सुनहला रत्न धारण करें। इससे व्यक्ति के दिन बदलने लगते हैं। इसके अलावा माना जाता है कि अगर घर में धन टिक न रहा हो तो भी सुनहला रत्न धारण किया जा सकता है।


टाइगर रत्न- टाइगर रत्न को सबसे प्रभावी और शीघ्र फलदायी वाला रत्न बताया गया है। इसी वजह से इस रत्न को टाइगर भी कहते हैं। टाइगर रत्न धारण करने से सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं।

माक्षिक रत्न- माक्षिक रत्न एक खनिज होता है, जो गंधक से मिलकर बना होता है। बनावट की बात करें तो यह रत्न शीशे जैसा चमकदार होता है।