2020 सबके लिए बहुत ही खराब साबित हुई है लेकिन 2021 कुछ लोगों के लिए बहुत ही खास और अच्छी साबित होने वाली है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को आत्मा का कारक माना जाता है। 2021 साल में कई तरह से ग्रह चाल चल रहे हैं और इसका प्रभाव राशियों पर पड़ने वाला है। कुंडली में इस ग्रह के मजबूत स्थिति में होने से जातक को पद, मान, सम्मान, आत्मविश्वास और प्रसिद्धि हासिल होती है। सूर्य को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है।

ज्योतिष के मुताबिक 16 जुलाई को सूर्य मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में यह 17 अगस्त तक विराजमान रहेंगे। सूर्य राशि परिवर्तन का कुछ राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। सूर्य के प्रभाव से इन राशि वालों को प्रमोशन के साथ धन लाभ हो सकता है। जानिए इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव-


मेष राशि
वाले लोगों को सूर्य गोचर से कुछ जातकों को पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। इस दौरान मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। इस दौरान कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।


कन्या राशि
वालों को धन लाभ हो सकता है। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकतीह है। इस दौरान समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। बिजनेस में मुनाफे वाला सौदा हो सकता है।