आटा केवल रोटियां बनाने के काम नहीं आता, बल्कि इसका इस्तेमाल आप अपनी चिंताओं से मुक्ति के लिए भी कर सकते हैं। आटे के उपाय आपके दुर्भाग्य को दूर करता है और समस्याओं को खत्म करता है। तंत्र शास्त्र के ये उपाय आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं। इन उपायों के करने से दरिद्रता खत्म हो जाती है। 

नौकरी व व्यवसाय में प्रगति के लिए रविवार के दिन गुड़ और आटे से मीठी पूड़ियां बनाकर लाल गाय को खिला दें। ऐसा करने से नौकरी व व्यवसाय की समस्या तो खत्म होती ही है साथ में सूर्य ग्रह के शुभ प्रभाव प्राप्त होता है। शनिवार के दिन काले कुत्ते को सरसों तेल में चुपड़ी रोटी खिलाएं से आपकी शनि से संबंधित समस्याएं खत्म होती हैं और कर्ज से भी मुक्ति मिलती है। साथ ही आपकी मनोकामना भी पूरी होती है। यह उपाय नजर उतारने के लिए भी किया जाता है, इसके लिए आप ऐसी रोटी को नजर लगे व्यक्ति के उपर से 7 बार वार लें और फिर काले कुत्ते को खिला दें। ऐसा करने से उसकी नजर भी उतर जाती है।

दुर्भाग्य को दूर करने के लिए लाल किताब में आटे का यह उपाय आपकी किस्मत बदल सकता है। इसके लिए आप आटे में चीनी मिलाकर हर दिन चीटियों को डाल दें। ऐसा करने से धन के साथ-साथ आपकी सभी समस्याएं धीरे-धीरे खत्म होती हैं और भाग्य का साथ भी मिलता है। साथ ही इससे शनि के साथ राहु-केतु के अशुभ प्रभाव से भी मुक्ति मिलती है।

तंत्र शास्त्र के अनुसार, गेंहूं के आटे में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर गुरुवार के दिन गाय को खिलाना चाहिए। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और रुके हुए धन की प्राप्ति होती है। साथ ही अगर आपके घर पर पैसा नहीं रुक रहा है तो इस उपाय के करने से इससे वह भी ठीक हो जाएगा।