जीवन में पैसों का रहना बहुत ही जरूरी होता है। पैसा नहीं होता है तो जिंदगी में कई तरह की परेशानियां उठाना पड़ता है। सबसे बड़ी समस्‍या आर्थिक स्थिति को लेकर होती है जो तमाम कोशिशों के बाद भी बेहतर होती नजर नहीं आती है। पैसों के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जो कि रोजाना किया जाने वाला एक कामों में होता है। इनमें सबसे खास है नहाते समय उपाय करना। यह बहुत ही आसान है और रोजाना किया जा सकता है।
उपाय

- सुबह स्‍नान करते समय तर्जनी उंगली और अंगूठे से पानी में त्रिभुज का चिन्ह बनाकर उसमें ‘ह्रीं’ लिखें। इसके बाद दोनों हाथ जोड़कर अपने इष्‍ट देव को प्रणाम करें। ऐसा करने आर्थिक समस्याएं दूर होने लगती हैं।
- नहाने के पानी में रोज गंगाजल या एक चुटकी हल्‍दी डाल दें। ऐसा करने से कुछ ही दिन में आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगेगी।
- नहाते समय मंत्रोच्‍चार करते जाते हैं। ऐसा करना बहुत प्रभावी असर देता है। रोज नहाते समय 'गंगे च यमुने चैव गोदावरी सरस्वति, नर्मदे सिन्धु कावेरी जलऽस्मिन्सन्निधिं कुरु' मंत्र का जाप करें। ऐसा करना आपकी किस्‍मत बदल सकता है।
- रोज सुबह जागते ही सबसे पहले भगवान का नाम लें और पूरे मन से उनका स्‍मरण करें। ऐसा करने से दिन की शुरुआत सकारात्‍मकता से होगी, जो आपको पूरे दिन अच्‍छे नतीजे दिलाएगी।