आज सूर्य ने गोचर किया है और अब बुध ग्रह भी गोचर करने वाले हैं। अच्छी बात यह है कि बुधऔर सुर्य ग्रह (Sun) वृश्चिक राशि (Scorpio) में एक था है और कल बुध-सूर्य की युति होगी। युति से बुधादित्य योग (Budhaditya Yoga) का निर्माण होगा और शास्त्र में बुधादित्य योग को शुभ फलदायी माना जाता है।
जानकारी के लिए बता दें कि बुधादित्य योग (Budhaditya Yoga) से व्यक्ति को ज्ञान, सुख-समृद्धि, करियर में तरक्की और अनुभव की प्राप्ति होती है। इस बार इन राशियों के इसका प्रभाव पड़ेगा-
वृषभ (Taurus)- आपके सप्तम भाव में सूर्य-बुध की युति होगी। ऐसे में आपका वैवाहिक जीवन सुखद होगा। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा और पार्टनर की आर्थिक स्थिति सुधरेगी। पार्टनरशिप के कारोबार में जातकों को लाभ मिलेगा।
कर्क (Cancer)- कर्क राशि वालों के पंचम भाव में सूर्य व बुध विराजमान रहेंगे। बुधादित्य योग के प्रभाव से आपको सफलता हासिल होगी। शुभ मांगलिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में बदलाव होगा।
सिंह (Leo)- सिंह राशि के चतुर्थ भाव में सूर्य-बुध के होने से सुख में वृद्धि हो सकती है। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में शुभ परिणाम मिलेंगे।

तुला (Libra)- आपके द्वितीय भाव में सूर्य व बुध विराजमान होंगे। आपकी वाणी में तेजी आ सकती है। इस दौरान नौकरी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है।

मकर (Capricorn)- मकर राशि वालों के लाभ भाव यानी एकादश भाव में सूर्य व बुध विराजमान रहेंगे। सूर्य व बुध की युति से आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। इस राशि के जातकों की मनोकामना भी पूरी हो सकती है।

कुंभ (Aquarius)- सूर्य-बुध आपके दशम में विराजमान होंगे। करियर से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी। इस दौरान कुछ जातकों को मनचाही नौकरी भी मिल सकती है।