आज का दिन बहुत ही खास है। आज उत्तर प्रदेश के काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) में रंग-बिरंगी लाइटों की रोशनी में जगमगा उठा और फगवा झंडे से सजा दिया गया है। मंदिर चौक में संतों की सभा के लिए कुर्सियां लगा दी गयी हैं। कुर्सियों के सामने एक बड़ी स्क्रीन लगायी गयी है, जिसमें वहां बैठे संतों को गर्भगृह में प्रधानमंत्री (Prime Minister Modi) के दर्शन-पूजन और काशी विश्वनाथ धाम की शुरुआत से लेकर निर्माण पूरी होने वाली यात्रा की डाक्यूमेंट्री दिखायी जाएगी।

आज गंगा घाट से मंदिर परिसर तक पूरा धाम प्रधानमंत्री के आगमन को होर्डिंग लगाए गए हैं। काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) के सभी प्रवेश द्वार को झालरों व फूल मालाओँ से सजा दिया गया है। गंगा किनारे पीएम के आगमन के लिए देर रात में रैम्प तैयार करा लिया गया था। धाम के सभी भवन भी लोकार्पण से पूर्ण तैयार हो गये थे।
पीएम लगाएंगे रुद्राक्ष का पौधा (Rudraksh plant)

    काशी विश्वनाथ धाम के मंदिर परिसर में प्रधानमंत्री रुद्राक्ष का पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण देंगे। अधिकारियों के मुताबिक पीएम लोकार्पण से पूर्व काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में पूजन करेंगे। यहां से निकलकर शिखर को प्रणाम कर कनाडा से लाई गई मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा के सामने भी शीश नवाएंगे। इसके बाद रुद्राक्ष का एक पौधा भी लगाएंगे।