आज शरद पूर्णिमा (Sharad Purnima) है। शरद पूर्णिमा मां लक्ष्मी को समर्पित होती है। धार्मिक मान्यताओं में बताया गया है कि इस दिन मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) समुद्र मंथन के दौरान प्रकट हुई थीं। शरद पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की विधिवत पूजा की जाती है। जिससे सुख समृद्धि का आर्शीवाद की प्राप्ति होती है।
जानकारी दे दें कि पंचांग (Panchang) भेद होने के कारण कुछ जगहों पर शरद पूर्णिमा कल 20 अक्टूबर को भी मनाई जाएगी। शरद पूर्णिमा पर इन राशि वाले लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी, जानते हैं-
मेष (Aries)- शरद पूर्णिमा का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आय में वृद्धि की संभावना है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर बॉस आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। निवेश के लिए समय उत्तम है। वाहन खरीदने के योग बन सकते हैं।
तुला (Libra)- तुला राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है। ऑफिस के काम से यात्रा करनी पड़ सकती है। कार्यस्थल पर कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। किसी काम में सफलता हासिल हो सकती है।
कन्या (Virgo)- कन्या राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। आप हर काम को पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा करेंगे। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होने से पैसों का लेन-देन होता रहेगा।
धनु (Sagittarius)- जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। साझेदारी के काम में जबरदस्त मुनाफे के योग बनेंगे। नौकरीपेशा करने वाले जातकों के बॉस प्रसन्न रहेंगे। पुराने कर्ज से मुक्ति मिल सकती है।