आज बसंत पंचमी (Basant Panchami) है, मां सरस्वती (Maa Saraswati) का जन्मदिन। आज के दिन पंचमी पर ग्रहों ने बहुत अच्छी चाल कर योग बनाया है जिससे राशियों को लाभ मिलेगा। साथ मां सरस्वती के आर्शीवाद निम्न राशि वाले लोगों हर तरफ से तरक्की मिलेगी। विद्या की देवी का आर्शीवाद इन राशियों के लोगों पर अटूट बरसेगा। इन राशियों में शामिल हैं......


वृषभ (Taurus)-

आर्थिक मामले सुलझेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार हो चुका है। प्रेम और संतान की स्थिति भी पहले से काफी बेहतर हो चुकी है। कुल मिलाकर एक सुखद दिन और सुखद समय है। पीली वस्‍तु का दान करें।

मिथुन (Gemini)-

स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार हो चुका है। प्रेम और संतान का पूरा-पूरा साथ मिल रहा है। नवप्रेम और नव सम्‍बन्‍ध का आगमन होगा। व्‍यवसायिक सफलता मिलती दिख रही है। एक अच्‍छी स्थिति दिख रही है। भगवान विष्‍णु की अराधना करते रहें।

तुला (Libra)-

शत्रु भी मित्र बनने की कोशिश करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार हो चुका है। संतान और प्रेम का पूरा-पूरा साथ मिल रहा है। व्‍यवसायिक स्थिति भी ठीक चल रही है। थोड़ा रुकावट के साथ चल रही है लेकिन सही चल रही है। पीली वस्‍तु का दान करें।

कुंभ (Aquarius)-

स्‍वास्‍थ्‍य में पहले से सुधार है। प्रेम और संतान जो खराब स्थिति में थे उनमें सुधार हो चुका है। एक अच्‍छी स्थिति आ चुकी है। अब निर्णय लेने की क्षमता अच्‍छी हो चुकी है आपकी। धन का आवक भी बढ़ रहा है। अभी निवेश करने से बचें। भगवान गणेश की अराधना करें।

मीन (Pisces)-

सितारों की तरह चमकते दिख रहे हैं। जिस चीज की जरूरत थी उसकी उपलब्‍धता है। संतान से करीब हो गई है। पहले दूरी थी अब करीब हो गए हैं बच्‍चे। प्रेम का भी पूरा-पूरा साथ मिल रहा है। प्रेम का भी पूरा-पूरा साथ मिल रहा है। एक सुखद समय चल रहा है। पीली वस्‍तु पास रखें।