दौलत और शोहरत हर कोई पाना चाहता है। पैसा आकर भी हाथ में नहीं टिकता है। कई बार तो पैसों के कारण हालात ऐसे हो जाते है कि इंसान पाई-पाई के लिए मोहताज रहने लगता है। ऐसी समस्या से निपटने के लिए शास्त्रों में कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं, जिससे आपके पास कभी धन की कमी नहीं होगी और आपकी तिजोरी में सदैव मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। इसके लिए कुछ उपाय करने होते हैं जिससे पैसों की कमी नहीं होती है-
उपाय-

  • लाल रंग का कागज चाहिए और कागज में अपनी इच्छा लिखकर उसे रेशमी धागे से बांध लें और पर्स में रख लें। ऐसा करने से जरूर आपकी इच्छा पूरी होगी।
  • अनाज और धन दोनों एक समान कहे गए हैं। अगर पर्स में चुटकी भर चावल रखते हैं तो यह अनचाहे खर्च को कम करता है और कभी पैसे की कमी नहीं होने देता है।
  • माता लक्ष्मी की वहीं पिक्चर अपने पर्स में रखें जिसमे वह बैठी हुई मुद्रा में हों। इससे आपको कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी।
  • पीपल और तुलसी दोनों को ही पूजनीय है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है की पर्स में हमेशा पीपल का पत्ता रखना चाहिए। पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद शुभ मुहूर्त में इसे पर्स में नोटों के साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से पर्स हमेशा धन से भरा रहेगा, जरूरत के समय कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं होगी।

  • पर्स में शीशे का कोई टुकड़ा या एक छोटा चाकू रखना चाहिए। यह उपाय भी धन वृद्धि में सहायक है। इसके आलावा आप पर्स में गोमती चक्र भी रख सकते हैं।