आज के इस हाईयटेक जमाने में तरक्की तो देश कर रहे हैं लेकिन गरीबी उससे की दोगुना कर दी है। हाल ही के समय में हर दूसरा इंसान पैसों की तंगी से परेशान है। पैसों (money) की आर्थिक तंगी से हर कोई जूझ रहा है अगर आप भी इस परेशानी परेशान है तो कुछ शास्त्रों में दिए गए रत्नों की चमक से आपकी पैसों के अकाल भरी जिंदगी में रोशनी पैदा कर सकती है।

हर कोई चाहता है कि मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का साथ हमेशा बना रहे। कई बार खूब मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं रुकता है और बेवजह धन खर्च होता रहता है तो इसमें आपकी रत्न शास्त्र मदद कर सकता है। जैसे कि-
सुनहला रत्न (golden gem)-

रत्न शास्त्र में बताया गया है कि बेवजह धन हानि या आर्थिक नुकसान होने पर सुनहला रत्न धारण करना चाहिए। कहा जाता है कि इससे व्यक्ति के दिन बदलने लगते हैं। इसके अलावा माना घर में धन टिक न रहा हो तो भी सुनहला रत्न धारण करने से फल मिलने लगता है।
हरे रंग का जेड स्टोन (jade stone)-

अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं और आर्थिक रुप से मजबूती चाहते हैं तो हरे रंग का जेड स्टोन धारण करें। कहा जाता है कि जेड स्टोन से व्यक्ति को उसके काम पर फोकस करने में मदद मिलती है और वह बिजनेस संबंधी सही फैसला लेता है।

माक्षिक रत्न (Makshik Gems)-

माक्षिक रत्न एक खनिज होता है, जो गंधक से मिलकर बना होता है। कहते हैं कि इसे धारण करने से पैसे कमाने के नए-नए तरीके आते हैं। बनावट की बात करें तो यह रत्न शीशे जैसा चमकदार होता है। रत्न शास्त्र के अनुसार, यह रत्न आत्म विश्वास भी पैदा करता है।