ग्रहों की चाल का राशियों पर असर होता है जिससे राशियों के लोगों का जीवन प्रभावित होता है। ग्रहों के आने और जाने से फायदा भरपूर होता है और नुकसान भी बहुत ही ज्यादा होता है। इनको संतुलन में करने के लिए ईश्वर की अराधना करते रहे। अभी ज्योतिष के मुताबिक शनि अपनी ही राशि रहते हुए अस्त होने जा रहे हैं और फरवरी के महिने में यह पूरे तरीके से अस्त हो जाएंगे।  जिससे निम्न राशियों के लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इन राशियों में शामिल हैं......
कर्क (Cancer)- कर्क राशि के जातकों को इस वक्त में सेहत और करियर के जरिए मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। खास रूप से नौकरी करने वाले लोग इस दौरान थोड़ा संभलकर रहें, फालतू में कोई पंगा ना लें।

मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी शनि का अस्‍त होना अशुभ फल लेकर आया है। बता दें कि इस राशि पर इन दिनों वैसे ही शनि की ढैय्या चल रही है। इस कारण से मिथुन राशि के जातकों को फरवरी मास में शनि के अस्‍त रहने के दौरान थोड़ा संभलकर व्‍यवहार करना चाहिए। किसी अनावश्य चोट-चपेट से खुद को दूर रखना होगा।
कन्या (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए फरवरी परेशानियां लेकर आ रही है। यह समय इनके कामों में रुकावट डालेगा। कार्य करने वाली जगह पर समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। इनको सेहत पर ध्यान देना होगा और मेहनत के हिसाब से फल ना मिलने से परेशान रह सकते हैं।
तुला (Libra)

तुला राशि के जातकों के लिए शनि का अस्त होना अशुभ है। इनको मान सम्मान में हानि मिल सकती है। खास रूप से वर्कप्‍लेस पर अपनी इमेज को लेकर इस राशि के जातकों को सतर्क रहने की खास जरूरत है। अपना काम पूरा करने के लिए इनको खासी मेहनत करनी पड़ सकती है। परिवार में भी अनावश्यक मन-मुटाव हो सकता है।