काली मिर्च खाने के एक मसाला है। इससे सेहत जितनी अच्छी रहती है उतनी ही अच्छी यह तांत्रिक उपायों से जीवन अच्छा बनाती है। काली मिर्च के कई तरह के शस्त्रों में उपाय बताए गए हैं जिनसे जीवन की हर समस्या का समाधान मिलता है। इसके ज्यादा बड़े बड़े या कठीन उपाय नहीं होते हैं।

काली मिर्च के टोटके –

 

शनि दोष

काली मिर्च को शनि ग्रह की कारक वस्तु माना गया है। अगर किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या हो तो काले कपड़े में थोड़ी सी काली मिर्च और कुछ पैसे दान करने से शनि का प्रभाव कुछ ही मिनटों में कम किया जा सकता है। शनि दोष से पीड़ित व्यक्ति को उसके भोजन करते समय कभी भी ऊपर से नमक या मिर्च न दे। इसकी जगह उसे काला नमक और काली मिर्च दें, ऐसा करने से शनि का बुरा प्रभाव खत्म होता है।
बिगड़े काम को सफल बनाना

अगर काम बनते बनते ऐन मौके पर खराब हो रहा है तो घर से बाहर मेन गेट पर काली मिर्च रखें और बाहर जाते समय इस पर पैर रख कर जाएं। इस टोटके में यह ध्यान रखने वाली बात है कि एक बार काली मिर्च पर पैर रखने के बाद घर में न आए।
धन के लिए
अगर आप धनवान बनना चाहते हैं लेकिन भाग्य साथ नहीं दे रहा तो शुक्ल पक्ष में काली मिर्च के पांच दाने लेकर अपने सिर पर 7 बार उसार लें और इसे किसी सुनसान चौराहे पर चारों दिशाओं में एक-एक दाने को फेंक दे तथा पांचवे दाने को ऊपर की दिशा में फेंक दें।